MP News Updates: मोहन यादव की सरकार ने एमपी में की बड़ी कार्रवाई, 56 मदरसों को किया बंद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MP News Updates: मध्य प्रदेश की सरकार ने प्रदेश में बने मदरसों को लेकर एक बड़ी कार्रवाई की है। यहां सरकार के तरफ से 56 मदरसों को बंद कर दिया गया है। वहीं बाकी के मदरसों को आदेश जारी किए गए।

56 मदरसों की मान्यता की गई रद्द

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। जिसको लेकर उन्होंने अबकी बार मदरसों पर बड़ी कार्रवाई कर डाली है। उनके आदेश के बाद शिक्षा मंत्री ने 56 मदरसों को बंद कर दिया है। इस मामले में शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने कहा कि हमने मदरसों को मान्यता दी, अनुदान दिया लेकिन मदरसों के कामकाज के विसंगतियां थीं, इस कारण उन्हें बंद किया गया। श्योपुर के मदरसा बोर्ड से मान्यता लेकर स्कूल खोले जा रहे थे, लेकिन बच्चों को पढ़ाने का काम नहीं कर रहे थे। हमने जांच की और 56 स्कूलों को बंद कर दिया गया। उन्होंने आगे कहा है कि हमारा मकसद यह नहीं है कि मदरसों को बंद करना है। हमारा मकसद है कि सभी जगह बच्चों को अच्छी शिक्षा और सुविधा मिले।

मदरसे बंद होने पर सुप्रीम कोर्ट जाएगी कांग्रेस

मोहन यादव की सरकार के द्वारा मदरसों पर की गई बड़ी कार्रवाई को लेकर कांग्रेस पार्टी काफ़ी नाराज है। कांग्रेस पार्टी के विधायक आरिफ मसूद ने बीजेपी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। शिक्षा मंत्री कह रहे हैं कि मदरसा बोर्ड की तरफ से नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है जिसके लिए उनको बंद किया जा रहा है। ऐसा कुछ भी नहीं है कमेटी को सीधा आदेश दिए जा रहा है कि आप जाइए और मदरसे को बंद करवा दीजिए। भाजपा का काम नफरत बांटने का है। मदरसे अब बंद करोगे तो हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह मजाक वाली प्रक्रिया चल रही है। ये सब समझ से परे हैं। सरकार मदरसे के नाम पर राजनीति करना चाहती है।

यह भी देखे: योगी सरकार के मंत्री के बेटे और बहू का हुआ एक्सीडेंट, बाल-बाल बची दोनों की जान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Ashraf Ansari
Ashraf Ansarihttps://www.janloktimes.com
मेरा नाम अशरफ अंसारी है और मैं पेशे से एक पत्रकार हूं। मै जनलोक टाइम्स में राजनीति, हेल्थ, एक्सीडेंट, क्राइम आदि से संबंधित न्यूज पोस्ट करता हूं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles